एक लाख रुपये गंवा बैठे एजुकेशन ग्रुप के एचआर मैनेजर, ठगों ने बनाया नया तरीका

Education Group HR manager Cyber Fraud: एक लाख रुपये गंवा बैठे एजुकेशन ग्रुप के एचआर मैनेजर, ठगों ने बनाया नया तरीका

शिक्षा समूह के एक एचआर मैनेजर को साइबर अपराधियों Cyber Fraud ने अनोखे तरीके से धोखा दिया, जिससे उन्हें एक लाख रुपये का नुकसान हुआ।

आगरा में, साइबर अपराधियों Cyber Fraud ने एटीएम ATM से पैसे निकालने की कोशिश कर रहे एक एचआर मैनेजर HR manager को चकमा देने के लिए एक नई रणनीति तैयार की। मैनेजर ने एटीएम बूथ में कस्टमर केयर नंबर की जगह अपना मोबाइल नंबर लिख दिया था। जब उनका डेबिट कार्ड Debit Card फंस गया, तो अपराधियों ने नंबर पर कॉल किया और सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त की और बाद में मैनेजर manager के खाते से 1 लाख रुपये निकाल लिए, जबकि कार्ड अभी भी उनके पास था।

CTET Exam Update: CTET एडमिट कार्ड पर सीबीएसई का बड़ा अपडेट, चेक करें पूरी जानकारी

द्वारका कॉलोनी, शास्त्रीपुरम के निवासी वैभव भारती ने एक घटना शेयर की, जहां वह एक शिक्षा समूह Education Group में एचआर मैनेजर HR manager थे, एटीएम से पैसे निकालने के लिए आईसीआईसीआई बैंक ICICI Bank की कारगिल शाखा में गए। अपना डेबिट कार्ड डालकर एटीएम में घुसने के बाद वह बाहर नहीं आया। एटीएम पर कोई सुरक्षा गार्ड मौजूद नहीं था. जवाब में, उन्होंने एटीएम केयर सेक्शन में दिए गए नंबर पर कॉल किया और बैंक का प्रतिनिधि होने का दावा करने वाले किसी व्यक्ति से बात की। उस व्यक्ति ने उसे चिंता न करने का आश्वासन दिया और अपना डेबिट कार्ड Debit Card पुनः प्राप्त करने के निर्देश दिए।

कार्ड दो बार रद्द, एक बार पिन दर्ज और फिर कार्ड बाहर आया

एक लाख रुपये गंवा बैठे एजुकेशन ग्रुप के एचआर मैनेजर, ठगों ने बनाया नया तरीका
एक लाख रुपये गंवा बैठे एजुकेशन ग्रुप के एचआर मैनेजर, ठगों ने बनाया नया तरीका

घोटालेबाज ने व्यक्ति को कार्ड मशीन पर कुछ बटन दबाने और अपना पिन नंबर दर्ज करने का निर्देश दिया। तब उस व्यक्ति को बताया गया कि उनका कार्ड आधी रात तक ब्लॉक Block कर दिया गया है। जब वे घर लौटे तो उनके फोन पर खाते से पैसे निकालने के मैसेज आने लगे। दोपहर 12:02 बजे तक एक लाख रुपये निकाले जा चुके थे। इसके बाद उस व्यक्ति ने कस्टमर केयर से संपर्क किया।

सिकंदरा में नगला पदी में पैसे निकालने की घटना

रुपये नगला पदी के एक एटीएम से निकाले गए थे। एक दिन में अधिकतम 50 हजार रुपये निकाले जा सकते हैं, इसलिए चोर ने शक से बचने के लिए आधी रात का समय चुना. महज 9 मिनट में खाली हो गया अकाउंट. वैभव ने घटना की सूचना पुलिस को दी, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने ऑनलाइन शिकायत shikayat भी दर्ज कराई है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है और संदेह है कि अपराधी ने वैभव के कार्ड का क्लोन बनाया और पिन प्राप्त करने के लिए एटीएम ATM से छेड़छाड़ की। चुराए गए पैसे क्लोन कार्ड का उपयोग करके निकाले गए, क्योंकि असली कार्ड अभी भी वैभव के पास है।

Join Telegram Group For Updates : Click Here

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *