CTET Exam Update: CTET एडमिट कार्ड पर सीबीएसई का बड़ा अपडेट, चेक करें पूरी जानकारी

CTET Exam Update 2024: नमस्कार दोस्तों! आज हम आपके लिए इस लेख के माध्यम से CTET परीक्षा पर अपडेट लेकर आए हैं। यह जानकारी खासतौर पर उन छात्रों के लिए है जो इस बार CTET में शामिल हो रहे हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो हमारे पास आपके लिए जरूरी खबर है।

CTET Exam Update

हम आपको सीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख बताएंगे और उस दिन के बारे में भी बताएंगे, जिस दिन से आप अपना एडमिट कार्ड चेक कर सकते हैं। कृपया सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को अंत तक पढ़ें।

Rajasthan Anganwadi Bharti 2024: आंगनवाड़ी में बिना परीक्षा के नौकरी, 10वीं पास के लिए 6000 पदों पर भर्ती

इस दिन परीक्षा का चयन होगा

CTET Exam Update: CTET एडमिट कार्ड पर सीबीएसई का बड़ा अपडेट, चेक करें पूरी जानकारी
CTET Exam Update: CTET एडमिट कार्ड पर सीबीएसई का बड़ा अपडेट, चेक करें पूरी जानकारी

CTET परीक्षा अपडेट 2024: यदि हम आपको केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, जिसे सीटीईटी भी कहा जाता है, की परीक्षा तिथि के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं, तो हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि परीक्षा 21 जनवरी, 2024 को होगी। छात्रों के रूप में, हम आवेदन प्रक्रिया से अवगत हैं और परीक्षा की तारीख नजदीक आ रही है. इसलिए, हम आपकी सहायता करने और महत्वपूर्ण अपडेट साझा करने के लिए यहां आए हैं। CTET से जुड़ी ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए कृपया आज की हमारी पोस्ट को फॉलो करें।

परीक्षा प्रवेश पत्र इस दिन उपलब्ध होगा

यदि हम इस वर्ष की केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड की तारीख का उल्लेख करते हैं, तो हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि एडमिट कार्ड परीक्षा से केवल 5 दिन पहले जारी किया जाएगा, जो 21 जनवरी को निर्धारित है। आप इसे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप सीटीईटी से संबंधित कोई अन्य जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो कृपया नवीनतम अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट का अनुसरण करना जारी रखें।

इस तरह का उपयोग करके एडमिट कार्ड डाउनलोड करें

यदि आप इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करना चाहते हैं, तो हम आपको बता दें कि आपको सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड देखने के लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर देना होगा। एक बार जब आप नंबर दर्ज करते हैं, तो वर्तमान सीटीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जाएगा।

Important Links

Official WebsiteClick Here 
CTET Exam NoticeClick Here 
CTET 2024 Admit CardClick Here 
CTET Exam PatternClick Here 
Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *