School Timing Change: स्कूल टाइमिंग में बड़ा बदलाव, अब कक्षाएं दोपहर 4 बजे तक चलेंगी

School Timing Change: स्कूल टाइमिंग में बड़ा बदलाव, अब कक्षाएं दोपहर 4 बजे तक चलेंगी

School Timings Changed: बढ़ती ठंड के कारण स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है, जिसका सबसे ज्यादा असर विद्यार्थियों (school students) पर पड़ रहा है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में ठंड पिछले सालों की तुलना में काफी तेज हो गई है.

School Timing Change

शिक्षा विभाग (education Department) ने छात्रों के लिए स्कूल शेड्यूल (School Timing Change) में महत्वपूर्ण समायोजन किया है।

छत्तीसगढ़ के सरगुजा  (Surguja)  संभाग में ठंड के बढ़ते प्रकोप के कारण स्कूलों के कार्यक्रम में महत्वपूर्ण समायोजन किया गया है।

साथ ही कलेक्टर के निर्देशानुसार मनेंद्रगढ़ (Manendragarh) और सूरजपुर (Surajpur) में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है।

BESCOM Apprentice Recruitment 2023: इंजीनियरों के लिए खुशखबरी! BESCOM में 400 ग्रेजुएट व डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों की भर्ती शुरू, जल्दी करें अप्लाई!

स्कूल दो अलग-अलग पालियों में संचालन

school-2

शिक्षा विभाग ने स्कूलों को सुबह नौ बजे से संचालन शुरू करने का निर्देश दिया है. विभाग ने स्कूल के समय को दो पालियों में बांटा है। पहली पाली में कक्षाएं सोमवार से शुक्रवार तक लगेंगी, जो सुबह 9:00 बजे से शुरू होकर दोपहर 12:30 बजे तक चलेंगी.

इसके अलावा प्रत्येक शनिवार को दोपहर 12:45 बजे से शाम 4:15 बजे तक कक्षाएं लगेंगी.

दूसरी पाली का शेड्यूल

school

दूसरी पाली के दौरान सप्ताह के दिनों में दोपहर 12:45 बजे से शाम 4:15 बजे तक और शनिवार को सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12 बजे तक कम विरोध होगा। 30 तक का समय मिलेगा.

जिला कलेक्टर (District magistrate) ने यह आदेश 14 दिसंबर 2023 को जारी किया और सोमवार से इसे छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में भी लागू किया जाएगा.

Join Telegram Group For Updates : Click Here

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *