सरकारी स्कूलों के बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे, अभिभावक नहीं खरीद रहे गर्म कपड़े

सरकारी स्कूलों के बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे, अभिभावक नहीं खरीद रहे गर्म कपड़े

श्रावस्ती के गिलौला में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद तापमान गिर रहा है और ठंड बढ़ गई है। इन हालातों के बावजूद परिषदीय विद्यालयों के छात्र-छात्राएं बिना गर्म स्वेटर के ही स्कूल जा रहे हैं। हालांकि सरकार ने उनके परिवारों को पैसे भेज दिए हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक बच्चों के लिए स्वेटर नहीं खरीदे हैं।

सोमवार को ठंड और बारिश के मौसम का जिले में स्कूल जाने वाले बच्चों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा। यह स्कूलों में केवल 50% की कम उपस्थिति दर में परिलक्षित हुआ। जिले के सरकारी स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है, जिससे कई बच्चों को फर्श पर बैठकर पढ़ाई करनी पड़ती है। शिक्षा विभाग का दावा है कि उसने अभिभावकों को स्वेटर और अन्य जरूरतों के लिए धनराशि उपलब्ध करा दी है।

योगी सरकार ने जारी किया 2024 का छुट्टियों का कैलेंडर, सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा 122 दिन का अवकाश

स्कूल ने सामग्री की खरीद को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित नहीं किया। सोमवार को कंपोजिट विद्यालय कटरा गुलरिहा में पंजीकृत 396 छात्रों में से 243 छात्र पहुंचे।

यह परिच्छेद जानकारी को सारांशित करने के बारे में है।

प्रधानाध्यापक नीलमणि शुक्ल ने बताया कि अधिकांश छात्र-छात्राओं ने स्वेटर नहीं पहना था और स्वेटर खरीदने की धनराशि अभिभावकों के खाते में भेज दी गई है। हालांकि, कई अभिभावकों ने अपने बच्चों के लिए गर्म कपड़े नहीं खरीदे हैं. इसके अतिरिक्त कंपोजिट विद्यालय बिदुहनी में पंजीकृत 503 छात्रों में से 315 ही उपस्थित रहे। प्रधान शिक्षक रवीन्द्र नाथ पाठक ने बताया कि सरकार ने बच्चों के शीतकालीन पोशाक, स्वेटर, जूते और मोजे के लिए अभिभावकों को धन उपलब्ध कराया है, लेकिन अभिभावक अपनी जिम्मेदारी में लापरवाही बरत रहे हैं।

Join Telegram Group For Updates : Click Here

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *