Whether Update: कानपुर, लखनऊ समेत कई शहरों में बारिश, कब तक रहेगी मौसम की यह स्थिति?

Whether Update: यूपी में बारिश का दौर जारी, कब तक होगी बरसात? जानें ताजा मौसम पूर्वानुमान

Whether Update Today: गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कई शहरों जैसे कानपुर और लखनऊ में बारिश हुई और मौसम ठंडा रहा। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो से तीन दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की उम्मीद है. इसके अलावा, मेरठ, पीलीभीत, बहराईच और मुजफ्फरनगर समेत कुछ जिलों में सुबह से ही कोहरा छाया रहा। लखनऊ मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक, पाकिस्तान से एक पश्चिमी विक्षोभ इस समय प्रदेश से गुजर रहा है।

Shiksha Mitra: शिक्षामित्र उपस्थिति प्रपत्र 2023-24, देखे और डाऊनलोड करे

परिणामस्वरूप, पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश दोनों में वर्षा हो रही है। अनुमान लगाया गया है कि 2 दिसंबर के बाद बारिश बंद होने की उम्मीद है, हालांकि लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में कोहरा छाने की संभावना है. पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश और आंधी की छिटपुट घटनाएं हो सकती हैं, साथ ही पूर्वी यूपी के कई इलाकों में बारिश और आंधी की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 1 दिसंबर को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश दोनों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. 2 दिसंबर को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है, जबकि एक-दो दिसंबर को बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थान।

Join Telegram Group For Updates : Click Here

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *