School Holidays: 10 नवंबर से सभी स्कूल और कॉलेज बंद, कड़ाके की ठंड के कारण सरकार ने लिया फैसला

School Holidays: स्कूलों की छुट्टियों को लेकर हमारे पास कुछ अहम खबरें हैं. 10 नवंबर से सरकारी और प्राइवेट स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. यह फैसला शिक्षा मंत्री ने लिया है, उन्होंने सभी बच्चों को लंबी छुट्टी देने की कृपा की है. स्कूल और कॉलेज पूरे नवंबर महीने के लिए बंद रहेंगे और त्यौहार समाप्त होने के बाद फिर से खुलेंगे।

नई दिल्ली: प्रत्येक राज्य के शिक्षा मंत्री जल्द ही सभी स्कूलों को यह नोटिस भेजेंगे, जिसमें बच्चों को सलाह दी जाएगी कि नवंबर में उनके लिए एक उदार छुट्टी की घोषणा की गई है। सभी सरकारी और निजी स्कूल और कॉलेज 10 नवंबर से बंद रहेंगे। विभिन्न समाचार मीडिया आउटलेट्स की रिपोर्टों के अनुसार, यह आधिकारिक तौर पर घोषित किया गया है कि बच्चों के लिए लंबे समय से प्रतीक्षित छुट्टी 10 नवंबर से शुरू होगी।

9:40 बजे तक शिक्षक नहीं पहुंचे, छात्र करते रहे सफाई, BSA पहुंचे विद्यालय

स्कूलों में अवकाश की भेजा नोटिस

बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पड़ोसी राज्यों में विभिन्न त्योहारों के मौके पर स्कूलों में छुट्टियों की जानकारी देने के लिए नोटिस भेजा गया है. ये छुट्टियां महत्वपूर्ण दिवाली और छठ पूजा सहित कई छोटे और बड़े त्योहारों को ध्यान में रखते हुए निर्धारित की गई हैं। देश के शिक्षा मंत्री पहले ही बंद करने की सूचना दे चुके हैं और अब राज्य सरकार के शिक्षा मंत्री कृपया यह बताने का कष्ट करें कि राज्य में स्कूल और कॉलेज कितने समय के लिए बंद रखे जाने चाहिए.

त्योहारों के माजा के साथ करकती ठंड

त्योहारों की खुशी के साथ ठंडा मौसम नवंबर महीने की विशेषता है। हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि इस दौरान बच्चों को विभिन्न त्योहारों का आनंद लेने का अवसर मिलता है और उन्हें स्कूल से लंबी छुट्टी दी जाती है। हालाँकि, इस ठंड के मौसम में बच्चों की भलाई को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। सरकारी और निजी दोनों स्कूलों में छुट्टियां घोषित करने का एक कारण ठंड के मौसम के बीच उनकी सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करना है। यह संभव है कि अत्यधिक ठंड के कारण स्कूलों तक परिवहन बाधित हो सकता है, जिससे संभावित असुविधाएँ हो सकती हैं।

इन कारकों को ध्यान में रखते हुए, भारत सरकार ने शिक्षा मंत्री को सर्द मौसम की स्थिति के बारे में सूचित किया है, जिसके कारण शिक्षा मंत्री ने त्योहार के लिए लंबी छुट्टी की घोषणा करने का निर्णय लिया है। यदि आप नोटिस का उपयोग करना चाहते हैं, तो कृपया दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करें। यदि आप 9 नवंबर को स्कूल जाएंगे तो इस मामले के संबंध में अधिक जानकारी प्रदान की जाएगी।

Join Telegram Group For Updates : Click Here

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *